Bank Loan ke Liye Application बैंक से लोन के लिए एप्लीकेशन

bank loan ke liye application, Sbi bank loan ke liye application, bank me loan ke liye application in hindi

आज के समय में हर इंसान को पैसों की जरूरत होती है और जरूरत के समय उनके पास पैसा ना हो तो उन्हें किसी से उधर या बैंक से लोन लेना होता है पर उन्हें नहीं पता होता कि उन्हें बैंक से कैसे लोन लेना चाहिए और क्या-क्या प्रोसेस होता है बैंक से लोन लेने के लिए कुछ नियम होता है अगर आप उस नियम के दायरे में आते हैं तो बैंक आपको आसानी से लोन दे देती है पर बैंक से लोन लेने के लिए बैंक आपसे एक एप्लीकेशन या कहे पत्र लिखवाती है पर हम में से कई लोगों को पत्र में क्या लिखना चाहिए और क्या नहीं इसके बारे में नहीं पता होता है और हम किसी अन्य व्यक्ति से या किसी बैंक कर्मचारी से अपने लिए बैंक लोन के लिए एप्लीकेशन लिखवाते हैं।
पर आप अब चिंता मत कीजिए क्योंकि आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बैंक से लोन लेने के लिए कैसे एप्लीकेशन लिखा जाता है उसके बारे में पढ़ने जा रहे हैं और इसे पढ़कर आप बहुत ही आसानी से अपने बातों को व्यक्त करते हुए बैंक मैनेजर के पास बैंक लोन के लिए आसानी से आवेदन पत्र या एप्लीकेशन लिख सकते हैं तो देर किस बात की चलिए शुरू करते हैं-

Sbi bank loan ke liye application, bank me loan ke liye application in hindi  बैंक से लोन के लिए एप्लीकेशन

सेवा में,
श्रीमान् प्रबंधक,
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया,
अलीपुरद्वार, पश्चिम बंगाल

विषय: ऋण हेतु आवेदन पत्र

प्रिय महोदय,
मेरा नाम अभिषेक कुमार है और मैं एक कपड़े का व्यापारी हूं। मेरा दुकान का नाम अभिषेक क्लॉथ हाउस है जो अलीपुरद्वार में ही है। 13 वर्षों से आपके इस बैंक में मेरा एक चालू खाता है मेरा खाता संख्या ×××× ×××× 3562 है।जाने मैं अपनी दुकान को और बड़ा बनना चाहता हूं जिसके लिए 1500000/- खर्च होने का अनुमान है। हम अपने साधनों से 5 लाख का प्रबंध कर सकते हैं। शेष 10 लाख का प्रबंध ऋण लेकर करना होगा।
इसके लिए आपसे अनुरोध है कि भवन और अन्य साज-सामान की जमानत पर 10 लाख का ऋण देकर हमारी योजना में सहायता करें। आपसे सूचना मिलने पर हम आपसे मिलेंगे और इस विषय को अंतिम रूप देंगे।
धन्यवाद।

भवदीय
अभिषेक क्लॉथ हाउस
अभिषेक कुमार
प्रबंध निदेशक
खाता संख्या: ×××× ×××× 3562
फोन नंबर: ×××× ××7659

Read more: bank se loan lene ke liye application kaise likhen, लोन के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें,

Letter For Bank Manager For Loan

To,
The Manager,
State Bank of India,
Alipurduar, West Bengal

Subject: Application for Loan

Dear Sir,
My name is Abhishek Kumar and I am a cloth merchant. The name of my shop is Abhishek Cloth House which is in Alipurduar. I have a current account in this bank of yours for 13 years. My account number is ×××× ×××× 3562. I want to make my shop bigger for which it is estimated to cost Rs 1500000/-. We can arrange Rs 5 lakh with our own resources. The remaining Rs 10 lakh will have to be arranged by taking a loan.
For this, you are requested to help our scheme by giving a loan of Rs 10 lakh against the security of building and other equipment. Upon receiving information from you, we will meet you and finalize the matter.
Thank you.

Sincerely
Abhishek Cloth House
Abhishek Kumar
Managing Director
Account Number: ×××× ×××× 3562
Phone Number: ×××× ××7659

आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से bank loan ke liye application, Sbi bank loan ke liye application कैसे लिखते हैं इसके बारे में जाने मुझे उम्मीद है कि इस आर्टिकल के माध्यम से आप की परेशानी जरूर दूर हुई होगी। अगर फिर भी आपको कोई प्रॉब्लम या समस्या हो रही हो तो आप हमें बिना किसी परेशानी के कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हैं या कुछ सुझाव देना चाहते हैं तो भी दे सकते हैं।
धन्यवाद।

Leave a Comment